ट्रम्प कुछ काम वीजा पर फ्रीज निकालते हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तकनीक और अन्य व्यवसायों के लिए अस्थायी कार्य वीजा पर रोक लगा रहे हैं।

अपने राष्ट्रपति पद पर आने के कुछ ही हफ्तों के भीतर, ट्रम्प ने 31 मार्च, 2021 तक पिछले आव्रजन फ्रीज को बढ़ा दिया। इसका मतलब है कि सैकड़ों विदेशी कर्मचारी यू.एस. में प्रवेश पाने के लिए वीजा प्राप्त नहीं कर पाएंगे।

उद्घोषणा कई क्षेत्रों में श्रमिकों को प्रभावित करती है, जैसे कि तकनीकी कार्यकर्ता, पर्यटन में मौसमी कार्यकर्ता और कुछ विशेष जोड़े। ट्रम्प ने उद्घोषणा पर हस्ताक्षर किए, इस आधार पर कि नए श्रमिकों के प्रवेश ने “COVID-19 प्रकोप के बाद आर्थिक सुधार के दौरान संयुक्त राज्य के श्रमिकों को विस्थापित करने और नुकसान पहुंचाने का जोखिम उत्पन्न किया।”
इससे पहले कि अधिस्थगन को बढ़ा दिया गया था, अमेरिका के चैंबर ऑफ कॉमर्स और नेशनल एसोसिएशंस ऑफ मैन्युफैक्चरर्स जैसे व्यावसायिक समूहों द्वारा इसका विरोध किया गया था, जिसमें मुकदमे दर्ज किए गए थे, एनपीआर रिपोर्ट। उन्होंने तर्क दिया कि आप्रवासन फ्रीज ने अमेरिकी आर्थिक हितों को चोट पहुंचाई।
राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन 20 जनवरी को पद की शपथ लेंगे। लेखन के समय, ऐसा प्रतीत होता है कि डेमोक्रेट सीनेट को नियंत्रित करने के लिए तैयार हैं। एक सीनेट बहुमत से बिडेन प्रशासन के लिए आव्रजन सुधार पारित करना आसान हो जाएगा क्योंकि उनके पास सरकार की तीन शाखाओं का नियंत्रण होगा। हालांकि, यह देखा जाना चाहिए कि क्या आव्रजन सुधार COVID-19 संकट को देखते हुए प्राथमिकता होगी।
H-1B ट्रम्प की घोषणा से प्रभावित वीजा में से एक है। ये वीजा आमतौर पर यू.एस. में तकनीकी क्षेत्र में काम करने वाले विदेशी नागरिकों के लिए होते हैं।
ट्रम्प प्रशासन से पहले, H-1B धारकों ने उत्तर से कनाडा में प्रवास करने के लिए पिवोट किया था।
कनाडा में तकनीकी कर्मचारियों के लिए स्थायी निवास के कई रास्ते हैं।
ग्लोबल टैलेंट स्ट्रीम एक त्वरित कार्य परमिट का एक उदाहरण है जो कनाडाई कंपनियों को सप्ताह के एक मामले में विदेशी तकनीकी प्रतिभा को लाने की अनुमति देता है। इन श्रमिकों को या तो नामित उच्च-विकास कंपनियों में से एक द्वारा काम पर रखा जाता है, या इन-डिमांड व्यवसाय में नौकरी की पेशकश होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares