कनाडा के नए ओमिक्रॉन यात्रा नियम एक नज़र में

ओमिक्रॉन संस्करण के उद्भव के बाद, कनाडा के अधिकारियों ने यात्रा प्रतिबंधों में वृद्धि की।

पिछले सप्ताह 10 अफ्रीकी देशों के यात्रियों को बढ़े हुए प्रतिबंधों से प्रभावित किया गया था। प्रभावित देशों में शामिल हैं: बोत्सवाना, मिस्र, इस्वातिनी, लेसोथो, मलावी, मोज़ाम्बिक, नामीबिया, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे। पिछले 14 दिनों के भीतर इनमें से किसी भी देश में जाने वाले विदेशी नागरिकों को कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

  नए उपाय कनाडा के नागरिकों और इन देशों से यात्रा करने वाले स्थायी निवासियों को भी प्रभावित करते हैं। स्वदेश लौटने के लिए उन्हें किसी तीसरे देश में COVID-19 टेस्ट करवाना होगा। एक अस्थायी उपाय वर्तमान में लागू है, जो कनाडा के लोगों को प्रवेश निषेध वाले देशों में से एक दक्षिण अफ्रीका में परीक्षण करने की अनुमति देता है। यात्रा करने से पहले… कनाडा सरकार की वेबसाइट आने वाले यात्रियों को यह पता लगाने में मदद करने के लिए एक वेब टूल प्रदान करती है कि क्या उन्हें देश में प्रवेश करने की अनुमति है। यह ऑनलाइन टूल प्रवेश की गारंटी नहीं देता है। आप कनाडा की यात्रा कर सकते हैं या नहीं, इस पर अंतिम निर्णय सीमा अधिकारी का होगा। आपके टीकाकरण की स्थिति के बावजूद, आपको अभी भी 14-दिवसीय संगरोध योजना की आवश्यकता है, यदि अधिकारी यह निर्धारित करता है कि आपको आत्म-पृथक होना चाहिए। पांच वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी यात्रियों को निर्धारित प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर या भूमि सीमा पार करने पर आगमन के 72 घंटों के भीतर एक नकारात्मक COVID-19 परीक्षण का प्रमाण देना होगा। यदि आपके पास सकारात्मक परीक्षा परिणाम है, तो यह 14 से 180 दिनों के बीच होना चाहिए।

पूरी तरह से टीकाकरण के रूप में पहचाने जाने के लिए, आपको एक या निम्नलिखित टीकों के संयोजन की पूर्ण अनुशंसित खुराक की आवश्यकता है: फाइजर-बायोएनटेक (कोमिरनाटी, टोजिनामेरन, बीएनटी162बी2) मॉडर्ना (स्पाइकवैक्स, एमआरएनए-1273) एस्ट्राजेनेका (वैक्सज़ेवरिया, कोविशिल्ड, ChAdOx1-S, AZD1222) जानसेन/जॉनसन एंड जॉनसन (Ad26.COV2.S) भारत बायोटेक (कोवैक्सिन, बीबीवी152 ए, बी, सी) सिनोफार्म बीआईबीपी (बीबीआईबीपी-कोरवी) सिनोवैक (कोरोनावैक, PiCoVacc) यात्रियों को अपने दस्तावेज़ ArriveCAN ऐप या वेबसाइट के माध्यम से अपलोड करने होंगे। 10 प्रभावित देशों के कनाडाई लोगों के लिए देशों से आने वाले टीकाकृत यात्रियों को आगमन पर परीक्षण करवाना होगा। हवाई अड्डे पर सकारात्मक परीक्षण करने वालों को घर पर या एक संगरोध सुविधा में अलग करना होगा। यदि वे नकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो वे घर या एक निर्दिष्ट संगरोध सुविधा पर संगरोध कर सकते हैं। फिर उन्हें 8 दिन का टेस्ट देना होगा। यदि यह नकारात्मक है, तो वे 14 वें दिन अपना संगरोध समाप्त कर सकते हैं। यदि यह सकारात्मक है, तो उन्हें 10 और दिनों के लिए अलग करना होगा। निषिद्ध देशों से आने वाले असंबद्ध यात्रियों की समान आवश्यकताएं होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares