अल्बर्टा फरवरी के बाद से उच्चतम सीआरएस कट-ऑफ के साथ छोटा पीएनपी ड्रॉ रखता है

24 नवंबर का ड्रा वर्ष के दूसरे सबसे छोटे ड्रा के लिए बराबरी पर था, और इसकी दूसरी सबसे बड़ी सीआरएस आवश्यकता थी।
अलबर्टा ने 24 नवंबर को एक प्रांतीय नामांकन के लिए आवेदन करने के लिए 100 एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों को आमंत्रित किया।

यह एक अपेक्षाकृत छोटा ड्रा था, यह देखते हुए कि इस वर्ष के अधिकांश अल्बर्टा इमिग्रेंट नॉमिनी प्रोग्राम (AINP) ड्रा ने एक समय में 200 से अधिक उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। जनवरी में केवल एक अन्य ड्रा 100 जितना छोटा था, और सबसे छोटा 50 था।

अल्बर्टा के 350 पर ड्रा के लिए स्कोर की आवश्यकता भी अपेक्षाकृत अधिक थी। इस साल केवल एक अन्य ड्रा में जनवरी में 360 पर उच्च कट-ऑफ स्कोर था।
संघीय आव्रजन विभाग, आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (IRCC), अल्बर्टा द्वारा प्रत्येक वर्ष जारी किए जाने वाले नामांकनों की संख्या की सीमा निर्धारित करता है। 2021 के लिए, अल्बर्टा को 6,250 नामांकन प्रमाणपत्र देने की अनुमति है। अल्बर्टा ने इस साल अब तक 6,094 नामांकन प्रमाणपत्र जारी किए हैं। शायद यही कारण है कि ड्रॉ का आकार इतना छोटा था, क्योंकि कुछ ही नामांकन प्रमाण पत्र बचे हैं।

सरकारी वेबसाइट के अनुसार, 7 दिसंबर तक, अल्बर्टा एक्सप्रेस एंट्री पूल में लगभग 400 अल्बर्टा ऑपर्च्युनिटी स्ट्रीम एप्लिकेशन और 825 एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट एप्लिकेशन हैं।

अल्बर्टा एक्सप्रेस एंट्री स्ट्रीम कैसे काम करती है?
अल्बर्टा एक्सप्रेस एंट्री स्ट्रीम एक उन्नत प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम (पीएनपी) है। यह प्रांतीय सरकार को उन लोगों के प्रोफाइल के लिए उम्मीदवारों के संघीय सरकार के एक्सप्रेस एंट्री पूल की खोज करने की अनुमति देता है जो प्रांतीय नामांकन के लिए पात्र हो सकते हैं।

एक्सप्रेस एंट्री तीन फेडरल हाई स्किल्ड प्रोग्राम्स के लिए एप्लीकेशन मैनेजमेंट सिस्टम है: कैनेडियन एक्सपीरियंस क्लास, फेडरल स्किल्ड वर्कर प्रोग्राम और फेडरल स्किल्ड ट्रेड्स प्रोग्राम।

यदि आप एक्सप्रेस एंट्री के लिए पात्र हैं, तो आपको कॉम्प्रिहेंसिव रैंकिंग सिस्टम (सीआरएस) के आधार पर स्कोर मिलेगा। आपको अपनी उम्र, शिक्षा, कार्य अनुभव, अंग्रेजी या फ्रेंच में भाषा क्षमता और अन्य कारकों के आधार पर अंक मिलते हैं।

आईआरसीसी नियमित रूप से एक्सप्रेस एंट्री ड्रॉ आयोजित करता है, जिसमें उच्चतम स्कोरिंग उम्मीदवारों को स्थायी निवास के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

एक प्रांतीय नामांकन के बिना एक्सप्रेस एंट्री सिस्टम के माध्यम से प्रवास करना संभव है, हालांकि, कम सीआरएस स्कोर वाले लोग पीएनपी का विकल्प चुन सकते हैं। प्रांतीय नामांकित व्यक्तियों को उनके समग्र स्कोर में स्वतः ही 600 अंक जुड़ जाते हैं। यदि नए अलबर्टा ड्रा में सबसे कम स्कोर करने वाले उम्मीदवार नामांकन प्राप्त करते हैं, तो उनका नया सीआरएस स्कोर 900 होगा, जो बाद के एक्सप्रेस एंट्री ड्रॉ में आमंत्रित किए जाने के लिए पर्याप्त से अधिक होगा।

अल्बर्टा एक्सप्रेस प्रवेश स्ट्रीम पात्रता
अल्बर्टा एक्सप्रेस एंट्री स्ट्रीम के माध्यम से प्रांतीय नामांकन के लिए पात्र होने के लिए, आपके पास एक योग्य व्यवसाय में कार्य अनुभव होना चाहिए।

एआईएनपी योग्य व्यवसायों की सूची प्रदान नहीं करता है, बल्कि यह उन व्यवसायों की सूची प्रदान करता है जो स्ट्रीम के लिए योग्य नहीं हैं। इस धारा के तहत आवेदन करने वाले कई लोग खाद्य सेवा पर्यवेक्षकों, परिवहन ट्रक ड्राइवरों और अन्य लोगों के बीच रसोइया के रूप में काम करते हैं।

कुछ कारक आपके नामांकित होने की संभावना को बढ़ाते हैं, जैसे कार्य अनुभव, एक कनाडाई शिक्षा, या अल्बर्टा में नौकरी की पेशकश। यह अल्बर्टा में पहले से रहने वाले परिवार के किसी सदस्य, जैसे माता-पिता, बच्चे या भाई-बहन के लिए भी मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares