एक्सप्रेस एंट्री: नए पीएनपी ड्रॉ में 462 आमंत्रित, सीआरएस ड्रॉप

462 एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों को कम से कम 734 के सीआरएस स्कोर के साथ स्थायी निवास के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया।

कनाडा ने 462 एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों को 21 जुलाई को स्थायी निवास के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया।

सभी आमंत्रित उम्मीदवारों को पहले एक प्रांतीय नामांकित कार्यक्रम (पीएनपी) से नामांकन प्राप्त हुआ था। यही कारण है कि स्कोर कट-ऑफ 734 पर अपेक्षाकृत अधिक था। एक्सप्रेस एंट्री पूल में प्रांतीय नामांकित व्यक्ति स्वचालित रूप से अपने स्कोर में 600 अंक जोड़ते हैं। नामांकन के बिना, सबसे कम स्कोर करने वाले उम्मीदवार के 134 अंक होते।

आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (IRCC) ने भी टाई-ब्रेक नियम के लिए एक कटऑफ समय प्रकाशित किया। यह एक प्रशासनिक आवश्यकता है, और इसका मतलब यह नहीं है कि कोई वास्तविक टाई था। जिन उम्मीदवारों के पास न्यूनतम स्कोर था, उन्हें केवल तभी आमंत्रित किया गया था जब उन्होंने 11 अप्रैल, 2021 से पहले 10:56:32 यूटीसी पर अपना एक्सप्रेस एंट्री प्रोफाइल जमा किया था। में पिछले PNP ड्रॉ, कनाडा 627 उम्मीदवारों को आमंत्रित किया। स्कोर की आवश्यकता 760 थी। नए ड्रा ने कम आमंत्रण दिए और कम स्कोर कटऑफ भी।

पीएनपी और सीईसी ड्रॉ

महामारी के दौरान, IRCC केवल PNP- और कैनेडियन एक्सपीरियंस क्लास (CEC)-स्पेसिफिक ड्रॉ रखता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इन उम्मीदवारों के पहले से ही कनाडा में रहने की संभावना अधिक है, और यात्रा प्रतिबंधों जैसे सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों से बाधित होने की संभावना कम है।

कनाडा में कोरोनावायरस से संबंधित उपाय वापस आने लगे हैं। अगस्त में पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकी यात्रियों के लिए कनाडा की सीमा गैर-आवश्यक यात्रा के लिए फिरसे खोल रही है। फिर सितंबर में अन्य सभी देशों के पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों के लिए सीमा खोल दी जाएगी। हालांकि, भारत के लिए सीधी उड़ानें अभी भी 21 अगस्त तक निलंबित हैं।

कनाडा ने अपनी आप्रवास स्तर योजना के अनुसार, इस वर्ष कनाडा में 401,000 नए अप्रवासियों का स्वागत करने का लक्ष्य रखा है। इनमें से लगभग एक चौथाई को एक्सप्रेस एंट्री सिस्टम के माध्यम से आने के लिए आवंटित किया गया है।

इस साल, कनाडा ने पिछले साल की समान अवधि की तुलना में लगभग दोगुने एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। अब तक, कनाडा ने 94,304 एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। बड़ी संख्या फरवरी 13 के ऐतिहासिक ड्रॉ से आती है जहां आईआरसीसी ने प्रत्येक सीईसी-योग्य उम्मीदवार को पूल में आमंत्रित किया, कुल 27,332 लोग।एक आईआरसीसी ईमेल के अनुसार, उस दिन आमंत्रित लोगों में से लगभग 87 प्रतिशत ने 90 दिन की समय सीमा से पहले स्थायी निवास के लिए आवेदन किया था।

पीएनपी-ओनली और सीईसी-ओनली ड्रा में बहुत अलग स्कोर आवश्यकताएं होती हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पीएनपी उम्मीदवारों को अपने स्कोर में 600 अंक स्वतः जुड़ जाते हैं। सीईसी उम्मीदवार अन्य कार्यक्रमों के निमंत्रण के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं। नतीजतन, आईआरसीसी कटऑफ स्कोर को निचले स्तरों में डुबकी लगाने की इजाजत देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares