अल्बर्टा पीएनपी ड्रॉ कम से कम 352 के सीआरएस के साथ एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों को आमंत्रित करता है


अल्बर्टा पीएनपी ड्रॉ कम से कम 352 के सीआरएस के साथ एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों को आमंत्रित करता है
एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवार अब अल्बर्टा में स्थायी निवास के करीब एक कदम हैं।
53 बजे ईएसटी पर अपडेट किया गयाकैलगरी स्का
अल्बर्टा ने इसके 16 फरवरी के ड्रा का विवरण जारी किया है।

अल्बर्टा आप्रवासी नामांकित कार्यक्रम ने अल्बर्टा एक्सप्रेस एंट्री स्ट्रीम के लिए आवेदन करने के लिए कुल 159 एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों को आमंत्रित किया। आमंत्रित उम्मीदवारों को केवल कम से कम 352 के व्यापक रैंकिंग प्रणाली (CRS) स्कोर की आवश्यकता थी।

ये उम्मीदवार अब प्रांतीय नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। यदि उनका आवेदन सफल होता है, तो नामांकन उन्हें एक्सप्रेस एंट्री पूल के शीर्ष पर टक्कर देगा।

अल्बर्टा के प्रांतीय नॉमिनी प्रोग्राम (PNP) ड्रॉ में आमंत्रित सभी उम्मीदवारों के पास एक्सप्रेस एंट्री सिस्टम में एक प्रोफ़ाइल थी।

पता करें कि क्या आप कनाडा के आव्रजन के लिए पात्र हैं

एक्सप्रेस एंट्री तीन संघीय उच्च कुशल आव्रजन रास्तों के लिए कनाडा की अनुप्रयोग प्रबंधन प्रणाली है, जिसमें फ़ेडरल स्किल्ड वर्कर प्रोग्राम, फ़ेडरल स्किल्ड ट्रेड्स प्रोग्राम और कैनेडियन एक्सपीरियंस क्लास शामिल हैं।

योग्य आव्रजन उम्मीदवारों को सीआरएस के आधार पर एक अंक दिया जाता है। अंक उन कारकों के लिए प्रदान किए जाते हैं जो सरकार ने निर्धारित किए हैं जो कनाडा के श्रम बाजार में एक संभावित अप्रवासी को सफल होने में मदद करेंगे। इन कारकों में एक उम्मीदवार की आयु, शिक्षा, कार्य अनुभव, अंग्रेजी या फ्रेंच में भाषा की क्षमता और अन्य शामिल हैं।

कनाडा का आव्रजन विभाग, आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (IRCC) नियमित रूप से एक्सप्रेस एंट्री ड्रॉ आयोजित करता है, जो स्थायी निवास के लिए आवेदन करने के लिए उच्चतम स्कोरिंग उम्मीदवारों को आमंत्रित करता है।

जो लोग अल्बर्टा से प्रांतीय नामांकन प्राप्त करते हैं, उन्हें स्वचालित रूप से अपने समग्र स्कोर में अतिरिक्त 600 सीआरएस अंक मिलेंगे। इसका मतलब है कि इस ड्रा में सबसे कम स्कोर करने वाले उम्मीदवारों को 952 का नया स्कोर मिलेगा।

अल्बर्टा एक्सप्रेस एंट्री स्ट्रीम
यह बढ़ा हुआ PNP एक्सप्रेस एंट्री उम्मीदवारों के लिए है, जिनके अल्बर्टा से मजबूत संबंध हैं, या जो सरकार के आर्थिक विकास और विविधताओं की प्राथमिकताओं का समर्थन कर सकते हैं। महामारी के दौरान, अल्बर्टा केवल उन उम्मीदवारों पर विचार कर रहा है जो पहले से ही प्रांत में रह रहे हैं और काम कर रहे हैं।

उम्मीदवारों को भी एक योग्य व्यवसाय में काम करने का अनुभव होना चाहिए। AINP केवल उन व्यवसायों की सूची प्रदान करता है, जिन पर वे विचार नहीं करेंगे।अंतिम गिरावट, संघीय सरकार ने उन व्यवसायों की संख्या में वृद्धि की जो अल्बर्टा में एक लेबर मार्केट इम्पैक्ट असेसमेंट (LMIA) के लिए आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं। हालाँकि, जिन उम्मीदवारों को 1 नवंबर, 2020 के बाद निमंत्रण मिला, उन्हें अल्बर्टा एक्सप्रेस एंट्री स्ट्रीम के माध्यम से चुना जा सकता है, भले ही वे एक व्यवसाय में काम कर रहे हों जो संघीय सरकार के लिए एलएमआईए प्रक्रिया नहीं करेगा।अल्बर्टा को 2020 में 6,250 नामांकन प्रमाण पत्र जारी करने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, COVID-19 के कारण, अल्बर्टा ने 4,000 नामांकन के लिए अपने आवंटन को कम कर दिया। ये सभी नामांकन जून 2020 तक जारी किए गए थे। यही कारण है कि अल्बर्टा ने वर्ष की दूसरी छमाही के लिए कोई ड्रा नहीं रखा।2021 के लिए अल्बर्टा को आवंटित प्रांतीय नामांकन की संख्या अभी तक जारी नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares